बीवी के मायके जाने के  10 फायदे

बीवी के मायके चले जाने का सुख वही समझ सकता है जो शादी शुदा है. जो कुंवारे हैं वो ये समझ लें की जो फीलिंग स्कूल में क्लास टीचर के छुट्टी पर होने में आती थी, ये फीलिंग उससे थोड़ी ज्यादा ही है. यूं तो बीवी के मायके जाने के फायदे अनेक हैं पर जो 10 फायदे मुझे अभी इस वक़्त महसूस हो रहे हैं वो कुछ ऐसे हैं:

1. रजाई: सुबह उठिए और जैसे किताब के पन्ने को पलटते हैं वैसे ही रजाई को पलट के साइड में करिए. दफ्तर जाइये, वापस आइये और उसी रजाई में वापस बैठ जाइये. न समेटने का झंझट, न फिर से खोलने का. रजाई भी आपसे ये नहीं कहेगी कि इस एंगल में पड़े पड़े गर्दन टेढ़ी हो गयी. वो उस हाल में भी खुश है. अरे जब दिन भर बाहर रहना है और शाम को घुसना वापस उसी रजाई में है तो ये समेटने का लफड़ा क्यों?

messed bed

2. सोफा V/S पजामा: अब सुबह उठिए और पजामा उतार के सोफे पर डाल दीजिये, शाम को आइये पजामा वही पड़ा मिलेगा. उठाइए और पहन लीजिये. न ढूँढने का झंझट न तह लगाने का. और सबसे बड़ी बात, न तो पजामे को सोफे पर पड़े होने से दिक्कत होगी और न ही सोफा आपसे पजामे की शिकायत करेगा.

3. लिटिल लिटिल: लन्दन में कुछ डॉक्टर आये दिन रिसर्च करते रहते है जो यहाँ के अख़बारों में छपता रहता हैं. ऐसे ही एक डॉक्टर ने कहा कि रोज 2 पेग लिटिल लिटिल लगाने से सेहत और दिल ठीक रहता है, पर बीवी जो होती है वो डॉक्टर से ज्यादा समझदार मानती है खुद को. रोज 2 छोडिये, ओड इवन डेट के हिसाब से भी चलें तो भी सिंगल पेग तक का नंबर नहीं आता. बीवी नहीं है, डॉक्टर की सलाह मानिये और 2 लिटिल लिटिल रोज लगाइए और दिल को दुरुस्त रखिये.

4. मेरा टीवी: यकीन मानिये इसी पीरियड में आपको पता चलेगा आपके टीवी पर तो न्यूज़, मूवीज और स्पोर्ट्स चैनल भी आते हैं. इससे पहले मेरा ये मानना था की मेरे टीवी में सिर्फ स्टार प्लस, कलर्स, सोनी टीवी या फ़ूड फ़ूड चैनल आते हैं.

5. जय वीरू: पुराने दोस्तों को बुलाइए और पार्टी करिए. मोजों की स्मेल अगर आई तो वो आपसे सिर्फ यही पूछेगा – क्या आर्डर किया? आप कहेंगे: चिकन या पनीर और वो एक गहरी सांस लेकर सिर्फ एक ही बात बोलेगा – गुड, बोतल खोलो फिर.

6. हॉट निशा: ऑफिस के कलीग का फ़ोन आ जाये तो बेधड़क खुल के आप उससे डिस्कस कर सकते हैं की उसकी सीट से तीसरे नंबर पर बैठने वाली बंगालन से ज्यादा आज निशा हॉट लग रही थी.

7. ha=asdfeud

गुस्ताखी माफ़ दोस्तों, बाकि फायदे फिर कभी. अभी बीवी का फ़ोन आया था की चेक इन कर चुकी है, 2-3 घंटे में पहुँच जाएगी. अभी मुझे रजाई समेटनी है, पजामा अलमीरा में रखना है, बोतलें छुपानी है और दोस्त को सिगरेट बड बालकनी में गिरा गया था उसे फेकना हैं.

बीवी के मायके जाने के 10 फायदे

Post navigation


One thought on “बीवी के मायके जाने के 10 फायदे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *