Rs. 500 के नोट बंद, भिखारियों ने मांगी Z प्लस सिक्यूरिटी

 

मोदी सरकार के अचानक Rs. 500 और Rs. 1000 के नोट बंद कर देने से देश में खलबली मच गयी है. मोदी सरकार के इस फैसले के परिणाम पर विद्वान् विचार कर ही रहे थे कि तभी देश के अलग-अलग कोनों से भिखारियों पर हमला करके पैसे लूटने की खबर आने लगी.

दिल्ली के कनॉट प्लेस पर भीख मांगने वाले अमीरचंद ने बताया कि वो फूटपाथ पर बैठा अपनी दिन की कमाई गिन रहा था कि तभी जनपथ रोड की तरफ से तेजी से उसे अपनी तरफ लैंडरोवर आती दिखी. अमीरचंद को लगा कि शायद सलमान खान दिल्ली आ गए हैं. लेकिन उनकी उम्मीद के विपरीत गाड़ी उस पर चढ़ी नहीं बल्कि उसके करीब आकर रुकी. लैंडरोवर में से 4 हट्टे-कट्टे लड़के उतरकर उसकी तरफ झपटे और उसका सिक्कों का थैला लेकर भाग गए. ऐसी ही खबर दिल्ली, कोलकाता इत्यादि शहरों से भी आ रही है.

Rs. 500 banned

बड़े नोट बंद होने की खबर का असर माफिया पर भी तुरंत होता दिखाई दिया है. मुंबई से खबर आ रही है कि दाउद इब्राहीम के आदमी चाकू की नोक पर भिखारियों से 100 रुपये के नोट लूट रहे हैं. इन सब अफरा-तफरी के बीच समात्र एक अच्छी खबर आ रही है कि कई नेता बोरियों में नोट भरकर भिखारियों से 500 से बदले 100 देने की भीख मांग रहे हैं.

भिखारियों पर हुए इस अप्रत्याशित हमले को देखते हुए अखिल भारतीय भिखारी महासंघ ने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से तुरंत देश के सभी भिखारियों को Z प्लस सिक्यूरिटी देने की मांग की है.

गृह मंत्रालय ने अखिल भारतीय भिखारी महासंघ के सभी सदस्यों को अगले दो दिनों तक सतर्क रहने एवं बाहर ना आने की सलाह दी है.

————————————————————————————————————————————-

Satire by Naveen Choudhary on ban by Modi government on currency notes of Rs. 500 & Rs. 1000/. This is a brilliant step to curb black money, but such news gives us opportunity to create post for you. Follow on www.facebook.com/naveenblog

500 के नोट बंद, भिखारियों ने मांगी Z प्लस सिक्यूरिटी

Post navigation


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *